Breaking News
Home / Breaking News / मदद करने की बजाय जनता के सामने हाथ फैला रही है सरकार – अभय चौटाला , पढ़िए इस खबर में

मदद करने की बजाय जनता के सामने हाथ फैला रही है सरकार – अभय चौटाला , पढ़िए इस खबर में

चंडीगढ़ । ( देव श्योकंद )

इनेलो नेता चौधरी अभय सिंह चौटाला ने  कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन की वजह से आज तक हर वर्ग परेशान है क्योंकि भाजपा सरकार इस संक्रमण के खात्मे के लिए कोई उपाय नहीं कर पाई है। सरकार ने संक्रमण रोकने में कोई चौकसी नहीं बरती इसीलिए आज करीब चार लाख लोग संक्रमणग्रसित हो चुके हैं। इस विपदा में जहां अमेरिका और जापान आदि देश जनता की खूब मदद कर रहे हैं वहीं हमारे देश की सरकार उल्टा जनता के आगे ही हाथ फैला रही है। जनता द्वारा सरकारी राजस्व में दी गई राशि का हिसाब न केंद्र सरकार दे रही है और न ही प्रदेश सरकार दे रही है। प्रदेश के अजीब मुख्यमंत्री हैं कि पांच सौ रुपए प्रति बोतल वाला पानी पीकर नारा दे रहे हैं ‘मेरा पानी मेरी विरासत’।
इनेलो नेता ने कहा कि प्रदेश की जनता को जहां उम्मीद थी कि अनिल विज के गृह मंत्री बनने के बाद शायद कानून व्यवस्था में सुधार आएगा लेकिन इसके विपरीत चाहे शराब का घोटाला करने वाले हों, चिट्टा बेचने वाले हों, धान-गेहूं और चना का घोटाला करने वालों हों और चाहे व्यापारियों को लूटने वाले हों, सरकार इन लूटरों को पूरा संरक्षण दे रही है अर्थात् कानून व्यवस्था का दिवाला पिट चुका है। लूटेरों पर कार्रवाई न होने से तो यही प्रतीत होता है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भी इसमें संलिप्त हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में लूटपाट-चोरी डकैती और भर्ती मामले जैसे अलग-अलग लुटेरों के संगठन खड़े हो गए हैं। एसएसबोर्ड के चेयरमैन द्वारा गलत पीटीआई की भर्ती प्रक्रिया की वजह से जो पीटीआई सरकार द्वारा हटाए गए हैं, इस मामले में माननीय सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद भी प्रदेश सरकार ने बोर्ड के अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं की। अब इस मामले में गलती तो एकाध चयनित सदस्य की है लेकिन सजा सभी सदस्यों को दी गई जो कि पूर्णतया: सरकार की लापरवाही दर्शाती है। भाजपा-जजपा सरकार इन हटाए गए सदस्यों के ज्ञापन तो स्वीकार कर नहीं रही उल्टा लाठीचार्ज करके उन्हें सडक़ों पर भगा भगाकर पीटा जा रहा है।
इनेलो नेता ने बताया कि पिछले दिनों स्पीकर महोदय ने कोरोना संक्रमण के चलते सभी विधायकों को लोगों के सहयोग के लिए अपील की थी, इस बाबत जब स्पीकर महोदय ने एक वीडियो कॉफे्रंस की थी तो सभी विधायकों ने एकटक यही कहा कि कोई भी अफसर हमारी बातों को तवज्जों ही नहीं दे रहा और न ही हमारा फोन रिसीव कर रहा। आज सरकार की गलत नीतियों की वजह से ही उद्योग धंधे भी बंद होने के कगार पर हैं। आज सत्ता में बैठे लोग जनता की समस्याएं सुनने जनता के बीच नहीं जा रहे, एक दिन ऐसा आएगा कि प्रताडि़त जनता इन्हें जूते मारेगी, जिसकी जल्द ही शुरुआत होने वाली है।

About Dev Sheokand

Assignment Editor

Check Also

पायलट को सीएम बनाने की पैरवी करने वाले महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता संजय झा को पार्टी की सदस्यता से किया निलंबित

मुंबई महाराष्ट्र कांग्रेस ने मंगलवार रात संजय झा को पार्टी की सदस्‍यता से निलंबित कर दिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel