Breaking News
Home / Breaking News / सेना में भर्ती के लिए आज से ऐसे करें आवेदन

सेना में भर्ती के लिए आज से ऐसे करें आवेदन

हरियाणा के रोहतक जिला स्थित राजीव गांधी खेल परिसर में होने वाली सेना की खुली भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू हो गई है। 3 सितंबर तक वेबसाइट ​​​​ओपन रहेगी।

सेना भर्ती कार्यालय द्वारा 28 नवम्बर से 11 दिसम्बर तक अग्निपथ योजना के तहत राजीव गांधी खेल परिसर में सेना की खुली भर्ती की जाएगी। यह भर्ती में रोहतक, झज्जर, सोनीपत व पानीपत के युवाओं के लिए।

चारों जिलों से अग्निवीर जरनल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क व स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेडमेन 10वीं पास, अग्निवीर ट्रेडमेन 8वीं पास श्रेणियों में युवक भर्ती किए जाएंगे। 3 सितंबर आवेदन करने की आखिरी तारीख है, जिसके बाद 28 नवंबर से 11 दिसंबर तक भर्ती की जाएगी।

भर्ती में भाग लेने के लिए युवाओं को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ही कराना होगा। आवश्यक जानकारियां और मोबाइल नंबर दर्ज करके फॉर्म सबमिट करें। यदि किसी उम्मीदवार को सेना भर्ती का फार्म भरने में समस्या आती है तो वह सेना की वेबसाइट पर या स्थानीय सेना भर्ती कार्यालय में संपर्क कर सकता है।

स्थानीय सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती चिकित्सा अधिकारी मेजर भरतमनी चौधरी ने सलाह दी है कि उम्मीदवार कोई भी बीमारी होने पर खुद की चिकित्सकीय जांच करवाएं तथा कानों से मोम हटवा लें। विभिन्न हृदय रोगों और सांस की बीमारियों से पीड़ित उम्मीदवारों को रैली में भाग नहीं लेना चाहिए। शरीर के किसी भी हिस्से पर स्थायी टैटू बनवाने वाले युवक को (कोहनी से कलाई तक और बाहरी हाथ का हिस्सा) छोड़कर रैली में भाग नहीं लेने नहीं दिया जाएगा।

About The Masla Team

Check Also

क्या हरियाणा में आज पूरा हो जाएगा तीसरे मोर्चे का सपना !

देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की आज 109वीं जयंती है। इस मौके पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel