Breaking News
Home / Breaking News / आचार संहिता लगने के बाद प्रचार के पहले ही दिन केजरीवाल को EC का नोटिस , जानिए क्या है मामला !

आचार संहिता लगने के बाद प्रचार के पहले ही दिन केजरीवाल को EC का नोटिस , जानिए क्या है मामला !

आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के खरड़ में डोर-टू-डोर प्रचार पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। आयोग ने उनसे 24 घंटे में जवाब देने को कहा है। गौरतलब है कि चुनावों की घोषणा के दौरान निर्वाचन आयोग ने 15 जनवरी तक राजनीतिक दलों को किसी भी रैली या नुक्कड़ सभा करने पर रोक लगाई थी। उधर केजरीवाल के डोर-टू-डोर प्रचार पर कांग्रेस के मंत्री ने भी निशाना साधा था।

अरविंद केजरीवाल 2 दिन के पंजाब दौरे पर हैं। उन्होंने पहले मोहाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसके बाद उन्होंने खरड़ में पार्टी के डोर-टू-डोर प्रचार की शुरुआत की। पार्टी कैंडिडेट अनमोल गगन मान के लिए घर-घर जाकर प्रचार किया। इस मौके पर पंजाब प्रधान भगवंत मान भी उनके साथ थे। इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने पटियाला में शांति मार्च निकाला था तो उसी दिन वहां कोरोना ब्लास्ट हो गया। इसके बाद दिल्ली पहुंचकर केजरीवाल खुद भी कोरोना पॉजिटिव निकल आए।

केजरीवाल के डोर-टू-डोर प्रचार पर कांग्रेस भड़क गई। पंजाब के CM चरणजीत चन्नी की सरकार के मंत्री राजकुमार वेरका ने कहा कि केजरीवाल जब भी आते हैं, पंजाब में कोरोना फैलाकर चले जाते हैं। केजरीवाल पहले भी आए थे और उन्हें खुद भी कोरोना हुआ है। चुनाव आयोग ने कहा है कि 15 जनवरी तक कोई भी राजनीतिक पार्टी प्रचार न करे। उन्होंने चुनाव आयोग से केजरीवाल पर सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की।

केजरीवाल को चन्नी कह चुके हैं कोरोना

अरविंद केजरीवाल और सीएम चरणजीत चन्नी के बीच खूब जुबानी जंग चलती है। सीएम चन्नी केजरीवाल को कोरोना तक कह चुके हैं। चन्नी ने कहा कि केजरीवाल पंजाब के लिए कोरोना हैं, जो बाहर से आकर पंजाब पर राज करना चाहते हैं। इससे पहले वह केजरीवाल को काला अंग्रेज तक कह चुके हैं।

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

VIP दिखने की होड़ पुलिस के लिए बन रही सिरदर्द

सड़कों पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन तो आम बात है, लेकिन कुछ वाहन चालक को …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel