Breaking News
Home / दुनिया / ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार सुनक ने कही बड़ी बात !

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार सुनक ने कही बड़ी बात !

ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा? दो नाम रेस में हैं। ऋषि सुनक और लिज ट्रस। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सुनक रेस में कुछ पिछड़ रहे हैं।

शायद उन्हें भी इस बात का अहसास हो चुका है। यही वजह है कि उन्होंने एक वीडियो जारी किया और इसके कैप्शन में कहा- छिपे रुस्तम के पास कुछ खोने के लिए नहीं है। मैं आखिर तक मुकाबला करूंगा।

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री का नाम 5 सितंबर को घोषित होगा। सुनक के अलावा लिज ट्रस PM पद की दौड़ में हैं। पहले रेस में 8 कैंडिडेट थे।

पांच राउंड की सांसदों की वोटिंग के बाद ये दो नाम ही बचे। अब पार्टी के करीब 2 लाख मेंबर्स बैलेट वोटिंग से PM का नाम तय करेंगे।


बोरिस जॉनसन अक्टूबर में पद छोड़ेंगे। इसके पहले ही नया प्रधानमंत्री तय हो जाएगा। ट्रस और सुनक में से कौन जीतेगा, इसको लेकर अलग-अलग दावे हैं।

सुनक के समर्थक कह रहे हैं कि आखिरी मिनट पर सरप्राइज मिलेगा, क्योंकि सुनक ही जीतने जा रहे हैं। दूसरी तरफ, सुनक भी खुद को ‘अंडरडॉग’ यानी छिपा रुस्तम कह रहे हैं।

उन्होंने एक नए वीडियो में कहा- कहते हैं कि छिपे रुस्तम से सावधान रहना चाहिए, क्योंकि उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं होता। वो आखिर तक जंग लड़ता है। सुनक का यह मैसेज वीडियो के कैप्शन में भी है और इसे एंकर ने भी आ‌वाज दी है।

About The Masla Team

Check Also

ड्रोन हमले में मारा गया 9/11 का मास्टरमाइंड अल -जवाहिरी

आतंकी सरगना अयमान-अल-जवाहिरी के मारे जाने की तालिबान ने भी पुष्टि कर दी है। इसके …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel