Home / Breaking News / महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ हुआ केस दर्ज

महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ हुआ केस दर्ज

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ बिहार के बेगूसराय में केस दर्ज किया गया है. पूरा मामला चेक बाउंस से जुड़ा है. मामले में धोनी समेत कुल आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. बेगूसराय के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (CJM) की कोर्ट में डीएस इंटरप्राइजेज नाम की कंपनी के मालिक नीरज कुमार निराला ने ये केस दर्ज कराया है.

शिकायतकर्ता नीरज कुमार ने आरोप लगाया है कि साल 2021 में उन्होंने न्यू ग्लोबल उपजवर्धक इंडिया लिमिटेड का सीएनएफ लिया. सीएनएफ लेने के लिए उन्होंने 36 लाख 86 हजार रुपये कंपनी को दिए. बाद में कंपनी ने उन्हें फर्टिलाइजर भेज दिया. लेकिन कई बार प्रयास करने के बावजूद खाद की बिक्री नहीं हो पाई. 

कंपनी ने विवाद होने पर नीरज को 30 लाख का चेक देते हुए सारा फर्टिलाइजर वापस ले लिया. नीरज का आरोप है कि कंपनी उन्हें जो 30 लाख का चेक दिया वो बाउंस कर गया. चेक बाउंस के बाद कई बार कंपनी के लोगों से बात की गई, लेकिन समस्या का हल नहीं निकला.

इसके बाद नीरज कुमार ने महेंद्र सिंह धोनी समेत न्यू ग्लोबल उपजवर्धक इंडिया लिमिटेड के शीर्ष पदाधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी. आजतक की खबर के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी ही इस कंपनी के चेयरमैन हैं और इसके लिए विज्ञापन भी करते हैं. उनके अलावा कुल आठ लोगों पर मुकदमा दायर किया गया है. इनमें धोनी के अलावा कंपनी के सीईओ राजेश आर्या और एक अन्य बड़े पदाधिकारी शामिल हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिकायतकर्ता ने सबूत के तौर पर बाउंस चेक, लीगल नोटिस और महेंद्र सिंह धोनी द्वारा किए जा रहे विज्ञापन की फोटो भी दी है. वहीं सीजेएम कोर्ट ने मामले पर सुनवाई के बाद इसे आगे के लिए न्यायिक दंडाधिकारी अजय कुमार मिश्रा के पास भेज दिया है. इस मामले की अगली सुनवाई 28 जून को होगी.

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

अक्षय ने उठाया इतिहास को लेकर बड़ा सवाल

सम्राट पृथ्वीराज मूवी की रिलीज से पहले अभिनेता अक्षय कुमार ने देश में इतिहास की …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel