Breaking News
Home / Breaking News / ‘म्हारी बात-म्हारे मनोहर’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर पांच सौ महिलाओं से करेंगे संवाद

‘म्हारी बात-म्हारे मनोहर’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर पांच सौ महिलाओं से करेंगे संवाद

मुख्यमंत्री मनोहर लाल रक्षाबंधन की पूर्व संध्या 2 अगस्त को हरियाणा की पांच सौ महिलाओं से संवाद कर उनका हौसला बढ़ाएंगे। सशक्त युवा फाउंडेशन के तत्वाधान में होने वाले इस कार्यक्रम का नाम ‘म्हारी बात—म्हारे मनोहर के साथ’ रखा गया है। कार्यक्रम के जरिये से 10 चयनित महिलाओं को मुख्यमंत्री से संवाद करने का मौका भी मिलेगा।

 

कार्यक्रम संयोजक डॉ. गीतिका सूद ने कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि बदलते समय के साथ आज हरियाणा की महिला शक्ति ने परिवार और समाज में अपनी भूमिका के बदलाव को एक चुनौती के रूप में स्वीकार किया है। अपनी इच्छा शक्ति के बल उन्होंने समाज की बाधाओं को तोड़ कर अनेक अद्वितीय उपलब्धियां हासिल की। ग्राम पंचायत में बतौर सरपंच से लेकर सेना, पुलिस, खिलाडी और एक कर्मचारी के रूप में महिलाएं नए रिकॉर्ड बना रही है। इस बदलते अहसास को सांझा करने के लिए सशक्त युवा फाउंडेशन ने कार्यक्रम की रचना की। इस संबंध में जब मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से बात हुई तो उन्होंने इस विचार को सराहा ही नहीं, अपितु कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बनने की स्वीकृति भी प्रदान की।

मिलेगा संवाद का मौका

 

डॉ. सूद ने बताया कि यह एक ऐतिहासिक अवसर है जब प्रदेश की महिलाएं सीधे अपने चहेते मुख्यमंत्री से संवाद करेंगी और नीति—निर्धारण में अपने—अपने विचार भी देंगी। कार्यक्रम में प्रदेश भर की 500 चयनित महिलाओं को सहभागी होने का मौका दिया जाएगा। इसके लिए आयोजन कमेटी ने गूगल फॉर्म के माध्यम से आवेदन मांगे थे। 28 जुलाई तक 680 फॉर्म प्राप्त हो चुके हैं। इसीतरह कार्यक्रम में अलग—अलग श्रेणी की 10 महिला—बेटियों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष बात रखने का मौका दिया जाएगा। इसके लिए भी महिलाओं से प्रश्न मांगे थे। 28 जुलाई तक 65 प्रश्न व सुझाव कमेटी को मिल चुके है।

कमेटी में ये हैं सदस्य

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए 11 सदस्यीय आयोजन कमेटी का गठन किया गया है। जिसमें जींद से डॉ. ज्योति श्योराण, फरीदाबाद से डॉ. ऋचा श्रीवास्तव और शिक्षिका रचना कसाना, पलवल से छाया भारद्वाज और पलक पोसवाल, पानीपत से अंजू गेरा, महेंद्रगढ से अधिवक्ता रेखा यादव, सिरसा से गीत कौर, रेवाडी से पवित्रा जांगडा तथा पंचकूला से डॉ. दीपा को शामिल किया गया है।

About The Masla Team

Check Also

पूर्व विधायकों ने बैठक कर कहा – मुद्दा ये नहीं है कि हम साइडलाइन हैं लेकिन किसानों को उनका हक मिले

चंडीगढ़ । ( Dev Sheokand )  प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले अलग – अलग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel