Home / हरियाणा / गठबंधन सरकार का अब निकाय चुनाव में होगा टकराव

गठबंधन सरकार का अब निकाय चुनाव में होगा टकराव

 हरियाणा में भाजपा द्वारा शहरी निकाय चुनाव अकेले लड़ने के फैसले के बाद उसकी सहयोगी पार्टी जजपा ने भी अपने पत्ते खोल दिए हैं। जननायक जनता पार्टी के महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने रविवार रात को बताया कि उनकी पार्टी शहरी निकाय चुनाव लड़ेगी।

दिग्विजय सिंह चौटाला ने अपने पिता जजपा अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला व भाई उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से विचार-विमर्श के बाद शहरी निकाय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। दुष्यंत चौटाला आजकल विदेश यात्रा पर हैं और इसी सप्ताह उनके लौटने की उम्मीद है।

शनिवार को हिसार में हुई भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी व चुनाव समिति की बैठकों में जजपा को किनारे करते हुए अपने बूते पर अकेले ही शहरी निकाय चुनाव लड़ने का फैसला किया गया था।

इसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि सत्ता में साझीदार जजपा के साथ सत्ता का गठबंधन भी अधिक दिन नहीं चलने वाला है। हालांकि भाजपा ने अभी तक ऐसी कोई बात अधिकारिक तौर पर नहीं कही है।

जजपा महासचिव दिग्विजय चौटाला ने रविवार रात को कहा कि हमारी पार्टी और कार्यकर्ता सभी शहरी निकाय चुनाव अपने बूते पर लड़ने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि हम सिर्फ लड़ने के लिए चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि शहरी निकाय चुनाव में जीत हासिल करने के लिए ताल ठोंकेंगे।

उन्होंने कहा कि हम नगर परिषद के चुनाव सिंबल पर लड़ेंगे और नगर पालिकाओं के चुनाव को सिंबल पर लड़ने अथवा न लड़ने का फैसला जल्दी ले लिया जाएगा।

राज्य में 18 नगर परिषद और 28 नगर पालिका के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 30 मई से शुरू हो रही है। 19 जून को चुनाव होंगे।

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

माकन के सहारे कांग्रेस देगी खट्टर को ये बड़ी चुनौती

कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए 10 जून को होने वाले चुनाव के वास्ते रविवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel