Breaking News
Home / Breaking News / कांग्रेस का तीन कृषि कानूनों के विरोध में चंडीगढ़ में प्रदर्शन ,चकमा देकर पहुंचे राजभवन

कांग्रेस का तीन कृषि कानूनों के विरोध में चंडीगढ़ में प्रदर्शन ,चकमा देकर पहुंचे राजभवन

CHANDIGARH

DEV SHEOKAND

कृ़षि कानूनों के विरोध में कांग्रेस ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में प्रदर्शन किया। राजभवन घेराव को निकले कांग्रेस नेताओं को रोकने के लिए बैरिकेडिंग की गई थी। फिर भी नेता एवं कार्यकर्ता पुलिस को चकमा देकर राजभवन के करीब तक पहुंच गए। पुलिस को भनक लगी तो आनन-फानन में रस्सी लगाकर उन्हें रोका गया।

इससे पहले दोपहर 1 बजे सेक्टर-9 स्थित पार्टी कार्यालय से पार्टी प्रभारी विवेक बंसल, कुमारी सैलजा, भूपेंद्र हुड्‌डा व रणदीप सुरजेवाला के साथ कई विधायक व कार्यकर्ता राजभवन की ओर रवाना हुए थे, जिन्हें पुलिस ने 200 मीटर दूर ही रोक लिया। पुलिस ने 40-45 नेताअों को गिरफ्तार सेक्टर-3 पुलिस थाना ले गई। यहां से कांग्रेसी पैदल ही राजभवन की ओर निकल गए। वहां से फिर पुलिस ने हिरासत में ले लिया, फिर दो घंटे बाद छोड़ा गया।

हमारा घेराव सफल हुआ – सैलजा

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हम राजभवन का घेराव करने में सफल रहे हैं। हम किसानों और मजदूरों की आवाज उठा रहे हैं, लेकिन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पार्टी प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि इन काले कानूनों से किसान, आढ़ती, मजदूर तो बर्बाद होंगे ही बल्कि आम जनता को भी खामियाजा भुगतना पड़ेगा। पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा ने कहा कि सरकार भले ही कितनी बार भी गिरफ्तार कर ले, लेकिन न रुकेंगे और न झुकेंगे। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि लाखों किसान दिल्ली की सीमा पर न्याय की गुहार लगा रहे हैं। सरकार को उनकी बात सुननी चाहिए। इससे पहले दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजिल दी गई।

About Dev Sheokand

Assignment Editor

Check Also

परिवहन विभाग से सरप्लस हुए ड्राइवरो को अब यहां किया जाएगा शिफ्ट , पढ़िए पूरी खबर

चंडीगढ़ Dev Sheokand हरियाणा के परिवहन विभाग में भारी वाहन चलाने वाले लगभग 1000 ड्राइवर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel