Breaking News
Home / Breaking News / दिल्ली पुलिस की बंपर सफलता , नशे के नेटवर्क को तोड़ने में बंपर कार्रवाई

दिल्ली पुलिस की बंपर सफलता , नशे के नेटवर्क को तोड़ने में बंपर कार्रवाई

नई दिल्ली । 

देव श्योकंद 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार को 4 आरोपियों के पास से 350 किलो हेरोइन बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 2500 करोड़ रुपए आंकी गई है। बरामद की गई हेरोइन पर डार्कनेट पर बेचने की तैयारी थी। पुलिस ने इस मामले में हरियाणा से 3 और दिल्ली से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने पिछले महीने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी सिंडिकेट का खुलासा किया था। पुलिस ने उस समय डार्कनेट पर बिक्री के लिए रखी गईं 22 लाख साइकोट्रोपिक टेबलेट और इसी तरह की करीब 245 किलो दवाओं को जब्त किया था। इस मामले में 8 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई थी।

ड्रग सिंडीकेट के फरार सदस्य थे चारों आरोपी
इस केस की जांच के दौरान पुलिस को इस रैकेट से जुड़े 4 और लोगों के बारे में सूचना मिली थी। स्पेशल सेल की टीम ने एक को तो दिल्ली से पकड़ लिया था, लेकिन उसके 3 साथी भाग गए थे। तीनों को पुलिस ने दिल्ली से सटे हरियाणा के इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को शक है कि यह मामला नार्को टेररिज्म से जुड़ा हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

देश में हेरोइन की दूसरी सबसे बड़ी बरामदगी
शनिवार को हुई हेरोइन की बरामदगी को अब तक देश में दूसरी बड़ी रिकवरी माना जा रहा है। इससे पहले 6 हजार करोड़ का जगदीश भोला ड्रग रैकेट खूब चर्चा में रहा था। इस मामले की मुख्य कड़ी अर्जुन अवार्डी और रुस्तम-ए हिंद अवार्डी पहलवान जगदीश भोला था, जो पंजाब पुलिस में DSP था। इस मामले में उसे 12 साल की सजा हुई थी। उसके अलावा 24 लोगों को NDPS समेत कई धाराओं में दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई गई थी, इस केस में 25 आरोपी बरी हो चुके हैं। इसके बाद 30 जनवरी 2020 की रात को अमृतसर में अकाली नेता अनवर मसीह की कोठी से 197 किलो हेरोइन की खेप पकड़ी गई थी।

About Dev Sheokand

Assignment Editor

Check Also

बीजेपी की तिरंगा यात्रा आज से होगी शुरू , यह रहेगा पूरा कार्यक्रम

  *चंडीगढ़ * *हरियाणा में आज से शुरू होगी बीजेपी की तिरंगा यात्रा* लोहारू हलके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel