Breaking News
Home / Breaking News / तेज बारिश से किसानों के चेहरे पर छाई चिंता की लकीरें

तेज बारिश से किसानों के चेहरे पर छाई चिंता की लकीरें

पूरे हरियाणा में शुक्रवार से ही अच्छी बारिश हो रही है। मानसून अब लौटने को है और ऐसे में बारिश का जो दौर चल रहा है, उससे फसलों पर बुरा प्रभाव दिखने लगा है। खेतों में खड़ी बाजरा, धान और कपास की फसल बारिश से खराब हो रही है।

वहीं अनाज मंडियों में आई धान भी पानी से भीग रही है। मौसम विभाग की ओर से पहले ही बताया जा चुका है कि शनिवार को हरियाणा भर में बारिश का दौर जारी रहेगा। कुछ स्थानों पर तेज बारिश भी संभव है। ऐसे में किसानों की चिंता और ज्यादा बढ़ गई है।

वैदर नॉर्थ इंडिया की रिपोर्ट पर गौर करें तो 24 सितंबर को हरियाणा में लगभग सभी जगह हल्की से मध्यम बरसात होगी। कई जगह भारी बारिश भी संभव है।

हालांकि 26 सितंबर से मौसम साफ होने लगेगा। 27 सितंबर से 30 सितंबर के बीच हरियाणा से मानसून विदाई लेगा। हालांकि रविवार को भी अधिकतर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी रहेगी।

25 सितंबर को राज्य पर खाड़ी से आया कम दबाव का क्षेत्र पहुंच जाएगा। जिसके कारण राज्य के पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र, जींद, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, झज्जर, गुड़गांव, रेवाड़ी, पलवल, मेवात, फरीदाबाद और दिल्ली में कई जगह मध्यम से भारी बारिश होगी।

कुछ जगह अति भारी बारिश भी देखने को मिलेगी। इस दौरान एक दो जगह भारी से अति भारी बारिश भी हो सकती है। सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, दादरी और महेंद्रगढ़ जिले में बिखरी हुई हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां होंगी कुछ जगह भारी बारिश भी हो सकती है।

26 से 29 सितंबर तक हरियाणा में मौसम लगभग साफ व आंशिक बादलवाही वाला रहेगा। दोपहर बाद के समय राज्य के उत्तरी, पूर्वी और दिल्ली-एनसीआर में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी की गतिविधियां देखी जाएंगी।

राज्य के पश्चिमी इलाकों में मौसम लगभग साथ ही रहेगा बारिश की कोई खास उम्मीद नहीं है। सिर्फ छुटपुट जगह हल्की बारिश है बूंदाबांदी की संभावना है।

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

सेना में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी आई सामने ,पढ़िए

हरियाणा के रोहतक स्थित राजीव गांधी खेल परिसर में सोमवार यानी आज से अग्निवीर भर्ती …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel