Breaking News
Home / Breaking News / जून के अंत तक प्रदेश के अंदर ये रह सकते हैं कोरोना के आंकड़े , पढ़िए इस खबर मे
Haryana, July 04 (ANI): A health worker collects swab sample for Covid-19 rapid antigen testing, at Community Centre, Bhim Nagar, in Gurugram on Saturday. (ANI Photo)

जून के अंत तक प्रदेश के अंदर ये रह सकते हैं कोरोना के आंकड़े , पढ़िए इस खबर मे

चंडीगढ़

देव श्योकंद

प्रदेश में कोरोना के केसों में लगातार गिरावट आ रही है। अब विशेषज्ञों ने जून की स्थिति को लेकर अनुमान जताया है। इसके अनुसार, जून के आखिर तक नए केसों की संख्या अधिकतम 200 तक रह जाएगी। मौतों का आंकड़ा न के बराबर रह जाएगा। आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल की ओर से फरवरी से लेकर जून के आखिर तक प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर जो आकलन किया गया था, वह पीक तक लगभग सटीक था।

हालांकि, जिस तेजी से केस घटे हैं, ऐसा अनुमान उनके विश्लेषण में भी नहीं है। लेकिन वर्तमान स्थिति को लेकर जब दैनिक भास्कर ने उनसे विश्लेषण को लेकर चर्चा की तो उन्होंने कहा कि भले जून के पहले सप्ताह तक लगाए गए पूर्व अनुमान में कुछ फर्क हो, लेकिन अब जो आंकड़े सामने आ रहे हैं, उसके अनुसार जून के आखिर तक नए केसों की संख्या 100 से 200 के बीच रह सकती है।

मौतें भी काफी घट जाएंगी। अनुमान है कि मौतों की संख्या 2-4 तक सिमट जाएगी। यदि प्रोफेसर अग्रवाल का विश्लेषण सही साबित होता है तो प्रदेश वासियों को जून आखिर तक काफी राहत मिल चुकी होगी।

About Dev Sheokand

Assignment Editor

Check Also

BJP सांसद सैनी बोले – मेरे ऊपर किसानों ने किया हमला , मेरे ड्राइवर का भी पकड़ा गला !

अंबाला देव श्योकंद उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के खिलाफ हिंसा पर बवाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel