Breaking News
Home / Breaking News / मशहूर पंजाबी गायिका राखी हुंदल का गाना ‘ बानी नानक दी ‘ विश्वभर मे रिलीज

मशहूर पंजाबी गायिका राखी हुंदल का गाना ‘ बानी नानक दी ‘ विश्वभर मे रिलीज

चंडीगढ़ ( Dev Sheokand )

सिखों के पहले गुरु श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व के अवसर पर मशहूर पंजाबी गायिका राखी हुंदल का एक गीत आज पीटीसी रिकॉर्ड्स के बैनर तले रिलीज किया गया । इसके साथ-साथ सबसे बड़ी बात यह भी देखने को मिली कि ये गाना द मसला प्रोडक्शन की ओर से तैयार किया गया है जिसे पीटीसी नेटवर्क ने दुनिया भर में अपने चैनल्स पर रिलीज किया है। राखी हुंदल ने बताया की श्री गुरुनानक देव जी ने सुखी और सफल जीवन के लिए कुछ सूत्र बताए थे।

गुरुनानक ने किरत करो, नाम जपो, वंड छको का संदेश दिया। हमें नाम जपना, मेहनत करनी चाहिए और बांटकर खाना चाहिए आदि कुछ बातों का महत्व लोगो को समझाया जिससे की मन को आत्मिक शांति मिल सके और जीवन मे आनंद प्राप्त हो सके। राखी हुंदल ने कहा की ये सिर्फ गीत ही नहीं बल्कि सुखी जीवन के लिए गुरु नानक देव जी के द्वारा दिए गए मूल्यों के शब्दों का मेल है जिसके द्वारा हम इन शब्दों को गीत के माध्यम से महसूस कर सकते हैं ! हुंदल ने बताया की गीत तो गुरु नानक देव जी के द्वारा दिए गए संदेश को ब्यान करने का महज एक जरिया होता है !

आपको बता दें कि राखी हुंदल के इससे पहले भी बहुत से गाने आ चुके हैं लेकिन ये उनका पहला धार्मिक गाना है जिसे आने वाले गुरुपर्व से पहले रिलीज किया गया है। सिंगिंग के अलावा राखी हुंदल कई पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

About Dev Sheokand

Assignment Editor

Check Also

बिजली बिल संबंधित कार्यों के लिए हरियाणा विद्युत विभाग ने शुरू की ये नई पहल , जानिए क्या है खबर

CHANDIGARH DEV SHEOKAND  हरियाणा बिजली वितरण निगमों द्वारा उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए मिस्ड कॉल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel