Breaking News
Home / Breaking News / पानीपत में किसानों को रोकने के लिए पुलिस की तैयारी , करनाल से दिल्ली के लिए निकले किसान , तीन नेता नजरबंद

पानीपत में किसानों को रोकने के लिए पुलिस की तैयारी , करनाल से दिल्ली के लिए निकले किसान , तीन नेता नजरबंद

पानीपत । Dev Sheokand

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों के दिल्ली कूच और कर्मचारी महासंघ की ओर से वीरवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर पुलिस-प्रशासन चौकस हो गया है। पानीपत की सभी सीमाओं को सील कर 10 नाके लगाकर 300 पुलिसकर्मियों का पहरा लगा दिया गया है। वहीं पानीपत में तीन किसान नेताओं को नजरबंद कर दिया गया।

करनाल से किसान निकल चुके हैं। दिल्‍ली कूच की तैयारी है। रिफाइनरी के पास पुलिस का नाका लगा हुआ है। इधर जिला प्रशासन ने तीन किसान नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है। पूर्व सरपंच बिंटू मलिक, किसान नेता कुलदीप को पकड़ा गया है। कुलदीप भारतीय किसान यूनियन से जुड़े हुए हैं। किसानों का कहना है कि वे दिल्‍ली जाकर रहेंगे। पुलिस चाहे कितनी ही बाधाएं डाल दे। इस बीच, जिला प्रशासन ने सभी विभागों के कर्मचारियों को कह दिया है कि अगर कार्यालय में नहीं आए तो अनुपस्‍थित माना जाएगा। साथ ही, यह माना जाएगा कि आप आंदोलन में शामिल हो।

किसान नेता ने कहा -DSP ने फोन कर चाय पर बुलाया

वहीं, किसान यूनियन के पूर्व जिला उप प्रधान व उग्राखेड़ी के पूर्व सरपंच बिंटू मलिक ने बताया कि पुलिसकर्मी दो दिन से घर के चक्कर लगा रहे हैं। वे शादी समारोह में गए थे। डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स ने भी काल कर चाल के लिए बुलाया। पहले उन्हें कभी किसी पुलिस अधिकारी ने चाय पर नहीं बुलाया। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि वह और उनके साथी दिल्ली ने जा सके। पुलिस ने भाकियू के जिला प्रधान कुलदीप बलाना, पूर्व प्रधान जयकरण कादियान और सुरेश दहिया को भी काल कर बुलाया था।

एडीसी डा. मनोज कुमार यादव ने बुधवार को लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हाल में अधिकारियों की बैठक लेकर आदेश दिए कि वे अधीनस्थ कर्मचारियों को मुख्य सचिव द्वारा जारी आदेशों से अवगत कराएं। सुबह 11 और शाम 4 बजे दो बार हाजिरी लें। अगर कोई कर्मचारी गैर हाजिर होगा तो उन्हें हड़ताल में शामिल माना जाएगा। कार्रवाई होगी। 25 से 27 तक किसी भी विभाग के अधिकारी व कर्मचारी को अपना मुख्यालय नहीं छोड़ना है। कर्मचारी अपना मोबाइल नंबर किसी भी सूरत में बंद नहीं करेगा। संगठन शांतिपूवर्क तरीके से रोष जता सकते हैं। रात दस बजे से ही कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई छह लोडिड ट्रांसफार्मर रखे बिजली वितरण निगम के एक्सईएन संजीव शर्मा ने बताया कि आल हरियाणा पावर कारपोरेशन मुख्यालय हिसार और दूसरी यूनियन भिवानी मुख्यालय से संबंधित है। हिसार से संबंधित यूनियन के कर्मचारी हड़ताल में शामिल रहेंगे।

About Dev Sheokand

Assignment Editor

Check Also

बिजली बिल संबंधित कार्यों के लिए हरियाणा विद्युत विभाग ने शुरू की ये नई पहल , जानिए क्या है खबर

CHANDIGARH DEV SHEOKAND  हरियाणा बिजली वितरण निगमों द्वारा उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए मिस्ड कॉल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel