Breaking News
Home / Breaking News / पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा भी लड़ सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव !

पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा भी लड़ सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव !

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्‌डा ने भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद में दिलचस्पी दिखाई है। उन्होंने शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

इसके बाद पूछे सवाल पर हुड्‌डा ने कहा कि अभी नामांकन 24 सितंबर से शुरू होने हैं।

हुड्‌डा ने कहा कि मुलाकात के दौरान प्रधान पद को लेकर सोनिया गांधी ने कहा कि वह न्यूट्रल हैं, कोई भी चुनाव लड़ सकता है। अभी देखेंगे कि कौन-कौन नामांकन भरता है।

उन्होंने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से सीधे तौर पर इनकार नहीं किया। जिसके बाद हरियाणा की राजनीति में भी चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। ​​​​​​

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए अब दावेदारों की संख्या बढ़ने लगी है। पहले ऐसा लग रहा था कि राहुल गांधी के नाम पर सहमति बन जाएगी, लेकिन शशि थरूर और बाद में अशोक गहलोत के चुनाव लड़ने की चर्चाओं के बीच अब कई और नेताओं के नाम सामने आने लगे हैं।

इनमें पूर्व CM दिग्विजय सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी के नाम भी शामिल हैं। सबसे मजबूत दावेदारी अशोक गहलोत की मानी जा रही है।

इससे पहले हरियाणा कांग्रेस की बैठक में सर्वसम्मति से राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव पारित हुआ। बैठक के बाद पूर्व CM हुड्डा ने कहा था कि भारत जोड़ो में राहुल गांधी को लोगों का भरपूर प्यार मिल रहा है।

इस समर्थन को देखते हुए हरियाणा कांग्रेस भी यही चाहती है कि राहुल गांधी ही पार्टी के अगले अध्यक्ष बनें। इसलिए प्रदेश कांग्रेस के विधायकों की बैठक में सर्वसम्मति से राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया है। हालांकि राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं बनना चाहते।

INC अध्यक्ष पद का चुनाव अगले महीने 17 अक्टूबर को होगा। 19 अक्टूबर को मतगणना होगी। चुनाव के लिए 22 सितंबर को अधिसूचना जारी हो चुकी है। कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू होगी। इसकी अंतिम तिथि 30 सितंबर तय की गई है।

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

सेना में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी आई सामने ,पढ़िए

हरियाणा के रोहतक स्थित राजीव गांधी खेल परिसर में सोमवार यानी आज से अग्निवीर भर्ती …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel