Breaking News
Home / Breaking News / कोरोना संक्रमण की आशंका में भी रैली करने जा रही प्रदेश की दो बड़ी पार्टियाँ ,पढ़िए सियासी खबर

कोरोना संक्रमण की आशंका में भी रैली करने जा रही प्रदेश की दो बड़ी पार्टियाँ ,पढ़िए सियासी खबर

चंडीगढ़ । ( Dev Sheokand ) 

कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बरोदा में जीत का परचम लहराने के बाद 13 दिसंबर को राज्य स्तरीय रैली करने का ऐलान किया है। दूसरी ओर, भाजपा सरकार में साझीदार जननायक जनता पार्टी के संस्थापक अजय सिंह चौटाला व उनके बेटे दुष्यंत चौटाला ने 9 दिसंबर को राज्य स्तरीय रैली करने का तानाबाना बुना है। हुड्डा की रैली गोहाना में और दुष्यंत की रैली भिवानी में होगी। दोनों ही पार्टियों के इन दिग्गज नेताओं में जाट लीडरशिप की लड़ाई है। खास बात है कि कोरोना संक्रमण की आशंका के बीच यह दोनों रैलियां होने जा रही हैं।

बरोदा उपचुनाव के नतीजे भाजपा-जजपा गठबंधन की अपेक्षा के अनुकूल नहीं रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने यहां दमदार जीत हासिल कर संकेत दे दिए हैं कि प्रदेश में हुड्डा के बिना कांग्रेस अधूरी है। बरोदा में हुई जीत से हुड्डा की जाट लीडरशिप पर भी मुहर लगी है। हुड्डा अब इस जीत का जश्न मनाने तथा लोगों का आभार जताने के लिए गोहाना में 13 दिसंबर को राज्य स्तरीय रैली कर रहे हैं। इस रैली के बाद हुड्डा और उनके राज्यसभा सदस्य बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा पूरे प्रदेश का दौरा करेंगे। गोहाना में हुड्डा के इस अभियान का आगाज हो जाएगा। साथ ही यहां गठबंधन की सरकार के विरुद्ध होने वाले आंदोलनों की रूपरेखा का ऐलान भी किया जा सकता है।

कल होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक

गोहाना रैली की तैयारियों तथा गठबंधन सरकार के विरुद्ध आंदोलन की रणनीति तैयार करने को हुड्डा ने 24 नवंबर को चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। यह बैठक हुड्डा के सरकारी निवास पर होगी। हुड्डा कांग्रेस विधायक दल के नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता भी हैं।बरोदा से चुनाव जीते कांग्रेस विधायक इंदुराज नरवाल (भालू) पहली बार कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भागीदारी करेंगे। इस जीत से कांग्रेस हाईकमान में हुड्डा का कद बढ़ा है। प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा और कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य कुलदीप बिश्नोई के भी इस बैठक में भाग लेने की संभावना है।

दूसरी तरफ जननायक जनता पार्टी नौ दिसंबर को भिवानी में अपनी पार्टी की स्थापना के दूसरे साल का जश्न मनाने की तैयारी में है। इस रैली में पार्टी गठबंधन सरकार में एक साल के दौरान हुए जनहित के फैसलों को भी कैश करने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने देगी। ऐसी तमाम उपलब्धियों की सूची तैयार की जा रही है, जो गठबंधन सरकार में हासिल हुई हैं, ताकि जनता में यह संदेश दिया जा सके कि जजपा ने अपने चुनावी वादों को पूरा करने की दिशा में तेजी के साथ कदम बढ़ा दिए हैं।

पार्टी गठन के दो साल पूरे होने पर होगा कार्यक्रम

जींद में 9 दिसंबर 2018 को जननजायक जनता पार्टी का गठन हुआ था। इस दो साल के सफर में पार्टी ने उम्मीद से कहीं अधिक राजनीतिक तरक्की की है, लेकिन इस तरक्की को बरकरार रखने तथा कार्यकर्ताओं को साथ जोड़े रखने की चुनौती भी कम नहीं है।उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गठबंधन सरकार में रहते हुए युवाओं को निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत रोजगार देने का अधिकार तो दिलाया ही है, साथ ही महिलाओं को पंचायत चुनावों में 50 प्रतिशत आरक्षण का कानून भी बनवाया है। पिछड़ा वर्ग को पहली बार पंचायत चुनावों में आठ प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था हुई है।

ग्रामीण मतदाताओं को सरपंचों को वापस बुलाने के लिए ‘राइट टू रिकाल’ का अधिकार दिया गया है। साथ ही हिसार अंतरराष्ट्रीय  एयरपोर्ट की मंजूरी व निर्माण कार्य शुरू होने समेत तमाम ऐसे मुद्दे हैं, जिन्हेंं दुष्यंत चौटाला अपनी पार्टी के स्थापना दिसव पर आयोजित रैली में उठाने के साथ ही भविष्य का रोडमैप भी पेश कर सकते हैं।

About Dev Sheokand

Assignment Editor

Check Also

बिजली बिल संबंधित कार्यों के लिए हरियाणा विद्युत विभाग ने शुरू की ये नई पहल , जानिए क्या है खबर

CHANDIGARH DEV SHEOKAND  हरियाणा बिजली वितरण निगमों द्वारा उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए मिस्ड कॉल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel