Home / Breaking News / खाद पर खुलकर हो रही कालाबाज़ारी , बरवाला मे सीएम फ्लाइंग ने मारी रेड !

खाद पर खुलकर हो रही कालाबाज़ारी , बरवाला मे सीएम फ्लाइंग ने मारी रेड !

हरियाणा में एक तरफ यूरिया खाद के लिए मारामारी मची हुई है और दूसरी तरफ धड़ल्ले से खाद की ब्लैक मार्केटिंग जारी है। किसान यूरिया खाद लेने के लिए अलसुबह लाइनों में लग जाते हैं, तब भी उनको खाद नहीं मिल पाता। अवैध वितरण के कारण 270 का यूरिया बैग बाजार में 350 तक का बिक रहा है। सीएम फ्लाइंग ने बरवाला में यूरिया खाद के अवैध गोदाम पर छापामारी की है। यहां से टीम को यूरिया के 190 बैग मिले, जिनको ब्लैक में बेचने के लिए स्टोर किया गया था।

यूरिया का यह अवैध गोदाम कल्लर भैणी से हसनगढ़ रोड पर खेतों में बनाया गया था। सीएम फ्लाइंग टीम के एसआई राजेश कुमार ने बताया कि उनको बरवाला में अवैध रूप से यूरिया बेचे जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद वह खुद, कृषि विभाग एसडीओ पवन ढींगड़ा व पुलिस की टीम इस अवैध गोदाम पर छापा मारने पहुंची।

छापामारी के दौरान हसनगढ़ निवासी प्रदीप के खेतों में बने गोदाम से 190 बैग यूरिया के बरामद हुए। गोदाम मालिक यूरिया बैगों का कोई बिल प्रस्तुत नहीं कर सका। इन बैग को आगे 350 रुपए के हिसाब से बेचे जाने की तैयारी थी। बरवाला थाना पुलिस ने प्रदीप के खिलाफ फर्टिलाइजर कंट्रोल एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

BJP के इस पूर्व MLA के दो सगे भाइयों को मारी गोलियां

बिहार की राजधानी पटना (Patna) में BJP के पूर्व MLA चितरंजन शर्मा के दो सगे …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel