Breaking News
Home / Breaking News / लड़कियों का वहाट्सअप हैक करने के बाद ब्लैकमेल कर करते थे वसूली , अब चढ़े पुलिस के हत्थे

लड़कियों का वहाट्सअप हैक करने के बाद ब्लैकमेल कर करते थे वसूली , अब चढ़े पुलिस के हत्थे

पानीपत । ( देव श्योकंद )

लड़कियों का वॉट्सएप हैक कर एक गिरोह कई शहरों की 100 से ज्यादा लड़कियों से लाखों रुपए वसूल चुका है। यह गिरोह लड़कियों की बॉयफ्रेंड से हुई पर्सनल चैटिंग व फोटो-वीडियो को वायरल करने की धमकी  देकर वारदात को अंजाम देता था। एनआईटी निवासी एक युवती की शिकायत पर साइबर सेल की टीम ने एक महिला समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
सिम पोर्ट कराते समय आरोपी फर्जी आधार कार्ड के नंबर का प्रयोग करते थे। एयरटेल कंपनी का एक सेल्समैन उन्हें सिम उपलब्ध कराता था। फिर उन्हीं नंबरों से लड़कियों को अपना शिकार बनाते थे। इस गैंग का सरगना 12वीं पास है। आरोपियों की पहचान पलवल के झाबर नगर निवासी मनीष पुत्र स्व. सुभाष चंद, तिगांव निवासी पूजा और यूपी के बुलंदशहर निवासी सत्तार खान के रूप में हुई है। ये करीब 2-3 साल से ऐसे धंधे में लिप्त थे।

एसीपी क्राइम अनिल यादव ने बताया कि मुख्य आरोपी मनीष जैन कॉलेज अथवा स्कूल के लड़कों से पहले दोस्ती करते थे। इसके बाद उन लड़कों के जरिए उनकी गर्लफ्रेंड या उनकी सहेलियों के नंबर हासिल करते थे। इसके बाद फर्जी मोबाइल नंबरों से लड़कियों को कॉल कर वाट्सएप को हैक कर लेते थे। फिर लड़कियों के ब्वायफ्रेंड से हुई उनकी पर्सनल चैटिंग, फोटोग्राफ, वाइस रिकार्डिंग से पैसों की डिमांड करते थे। एसीपी ने बताया एनआईटी निवासी एक लड़की को इसी तरह अपना शिकार बनाने की कोशिश करते हुए उसका वाट्सएप हैक कर लिया। फिर उसे फोन कर पैसों की मांग की। लड़की ने तुरन्त इस बारे में अपने परिजनों को बताया। फिर परिजनों ने लड़की को साथ लेकर पुलिस में शिकायत दी। उन्होंने बताया कि आरोपी जिस सिम कार्ड का इस्तेमाल करते थे पहले उन मोबाइल नंबरों को दूसरी यूजर कंपनी में पोर्ट कराते थे। पैसों के लालच में एयरटेल कम्पनी का सेल्समैन सत्तार खान फर्जी आधार कार्ड पर सिम  उपलब्ध कराता था।उन्होंने बताया साइबर सेल ने मुख्य आरोपी मनीष जैन को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर पूजा और सत्तार खान को पकड़ा गया। तीनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। एसीपी ने बताया कि ज्यादातर लड़कियां बदनामी और घर वालों के डर से इनके दबाव में आ जाती थीं।

About Dev Sheokand

Assignment Editor

Check Also

पायलट को सीएम बनाने की पैरवी करने वाले महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता संजय झा को पार्टी की सदस्यता से किया निलंबित

मुंबई महाराष्ट्र कांग्रेस ने मंगलवार रात संजय झा को पार्टी की सदस्‍यता से निलंबित कर दिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel