Breaking News
Home / Breaking News / 26 को होने वाली सब इंस्पेक्टर की परीक्षा के लिए ये रहेंगी खास तैयारी , पढ़िए इस खबर मे!

26 को होने वाली सब इंस्पेक्टर की परीक्षा के लिए ये रहेंगी खास तैयारी , पढ़िए इस खबर मे!

चंडीगढ़

देव श्योकंद

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा आयोजित SI की लिखित परीक्षा 26 सितंबर को होने जा रही है। दो शिफ्टों में पेपर होगा और परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए हरियाणा रोडवेज स्पेशल बस चलाएगा। इसके लिए एडवांस टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है। वहीं बस स्टैंड पर शुक्रवार को पूछताछ केंद्र के पास विशेष काउंटर लगाया जाएगा, जहां एडवांस बुकिंग की जाएगी।

काउंटर पर 4 कर्मचाारियों की ड्यूटी लगाई गई है। हिसार डिपो के एसएस सुरेंद्र कुमार ने बताया कि गुरुवार को 16 परीक्षार्थी ने बस में सीट बुक करवाई। रोडवेज की ओर से पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ सेंटर के लिए बसों की एडवांस बुकिंग शुरू की गई है। इसके अलावा रोडवेज की ओर से 10 से ज्यादा बसें रिजर्व में रखी जाएगी, ताकि बसों को लेकर परीक्षार्थियों को कोई परेशानी न हो।

2 लाख 15 हज़ार के करीब युवा देंगे परीक्षा

सब इंस्पेक्टर के 465 पदों के लिए 2 लाख 14 हजार 808 युवाओं ने आवेदन किया हुआ है। परीक्षा के लिए 9 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। वहीं सुबह की शिफ्ट में होने वाले पेपर का समय 9 बजे रहेगा। सुबह के सत्र में 9 बजे से 10:30 बजे तक पुरुष वर्ग की परीक्षा होगी। इसके लिए सुबह 7 बजे से 8 बजे के बीच सेंटर में प्रवेश कर सकेंगे। शाम के सत्र में 3 बजे से 4:30 बजे तक महिला वर्ग की परीक्षा होगी। इसके लिए दोपहर 1 बजे से 2 बजे के बीच परीक्षा केंद्र में प्रवेश होगा।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि सब इंस्पेक्टर का भर्ती पेपर 9 जिलों में लिया जाएगा। इनमें पंचकूला, यमुनानगर, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम व फरीदाबाद को शामिल किया गया है। इस परीक्षा में विभाग की तरफ से पूरी सख्ती बरती जाएगी। परीक्षा को सफलतापूर्वक करवाया जाएगा। कोरोना नियमों का पालन करने को लेकर भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पेपर बाहर न जाए, इसको लेकर भी पूरी एहतियात बरती जा रही है।

About Dev Sheokand

Assignment Editor

Check Also

भाजपा ने अपने सांसदों के लिए जारी किया ये जरूरी निर्देश, पढ़िए पूरा मामला इस खबर मे !

नई दिल्ली देव श्योकंद भाजपा ने अपने सभी सांसदों को 29 नवंबर को सदन में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel