Breaking News
Home / Breaking News / प्रदेश में बेरोजगारी दर 32.5 फीसदी , राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने गठबंधन सरकार को घेरा

प्रदेश में बेरोजगारी दर 32.5 फीसदी , राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने गठबंधन सरकार को घेरा

CHANDIGARH

DEV SHEOKAND 

हरियाणा में बेरोजगारी के आंकड़ों पर विपक्ष ने एक बार फिर भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार की घेराबंदी की है। कांग्रेस के एकमात्र राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने सेंटर फार मानीटरिंग इंडियन इकोनामी (सीएमआइई ) द्वारा जारी आंकड़ों के हवाले से कहा कि हरियाणा एक बार फिर बेरोजगारी में नंबर वन हो गया है। दीपेंद्र के अनुसार दिसंबर माह की रिपोर्ट के आधार पर हरियाणा में 32.5 फीसदी बेरोजगारी दर है। इसका मतलब है कि प्रदेश में हर तीन में से एक हरियाणवी बेरोजगार है। ये पूरे देश की औसत बेरोजगारी दर से करीब चार गुणा ज्यादा है।

दीपेंद्र ने कहा कि युवाओं की आंखों में धूल झोंकने के लिए हरियाणा मूल के युवाओं को 75 फीसदी रोजगार की गारंटी देने का कानून लाने का नाटक रचा गया।उन्‍होंने कहा कि यह कानून उन लोगों के लिए बनाया गया है, जिनका वेतन 50 हजार रुपये से कम है। अब इस कानून को अदालत में चुनौती दे दी गई है। सरकार को पहले से पता था कि ऐसा होगा। इसलिए झूठी वाहवाही लूटने के लिए युवाओं को धोखा दिया गया।

पहले हरियाणा के 28फीसदी युवा झेल रहे थे बेरोजगारी

राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते प्रदेश में यह हालात नहीं हुए हैं। कोरोना काल से पहले भी हरियाणा के युवा 28 फीसदी बेरोजगारी दर झेल रहे थे। सिर्फ सीएमआइई ही नहीं खुद एनएसओ व एसजीडी जैसे तमाम सरकारी और निजी संस्थाओं के आंकड़े बार-बार हरियाणा सरकार के प्रदर्शन की पोल खोलते रहे हैं। यूपी व बिहार जैसे राज्यों ने भी रोजगार देने के मामले में हरियाणा को पछाड़ दिया है।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सरकार में अपराध और नशे का कारोबार करने वालों को प्रोत्साहन मिल रहा है। भ्रष्टाचार चरम पर है। जिलों में विभिन्न पद बोलियां देकर बेचे जा रहे हैं। सरकार की सहयोगी पार्टी जजपा अपनी मनमर्जी कर रही है और भाजपा को इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। सरकार नए रोजगार देने की बजाय पुराने रोजगार ही छीनने में लगी है। पहले पीटीआई, फिर ड्राइंग टीचर और अब ग्रुप डी में स्पोर्ट्स कोटे से भर्ती हुए 1518 कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया गया है।

About Dev Sheokand

Assignment Editor

Check Also

परिवहन विभाग से सरप्लस हुए ड्राइवरो को अब यहां किया जाएगा शिफ्ट , पढ़िए पूरी खबर

चंडीगढ़ Dev Sheokand हरियाणा के परिवहन विभाग में भारी वाहन चलाने वाले लगभग 1000 ड्राइवर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel