Breaking News
Home / Breaking News / दिसंबर में आस्ट्रेलिया जाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को पहले 14 दिन कवारेंटाइन रहना होगा , पढ़िए ये खबर
SYDNEY, AUSTRALIA - MARCH 26: MS Dhoni and Ravindra Jadeja of India wait for the third umpire decision after a direct hit from Steve Smith of Australia ran out Jadeja during the 2015 Cricket World Cup Semi Final match between Australia and India at Sydney Cricket Ground on March 26, 2015 in Sydney, Australia. (Photo by Mark Kolbe/Getty Images)

दिसंबर में आस्ट्रेलिया जाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को पहले 14 दिन कवारेंटाइन रहना होगा , पढ़िए ये खबर

मेलबर्न ।

कोरोना के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय खिलाड़ियों और स्टाफ को 14 दिन के क्वारैंटाइन में रहना होगा। यह बात क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने मंगलवार को कही। उन्होंने बताया कि भारत को दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया चार टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेंगे। इसमें दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट रखा गया है।

एक क्रिकेट वेबसाइट ने हॉकले के हवाले से बताया, ‘दो सप्ताह का क्वारैंटाइन फिलहाल जरूरी है। हम जिस पर काम कर रहे हैं, वह यह सुनिश्चित कर रहा है कि क्वारैंटाइन पीरियड में भी, खिलाड़ियों को पूरी तरह से बेहतर ट्रेनिंग सुविधाएं मिलें, ताकि मैचों के लिए उनकी तैयारी हो सके।’हॉकले ने कहा कि खिलाड़ियों के रहने की व्यवस्था ट्रेनिंग ग्राउंड के नजदीक होटल में की जाएगी। क्वारैंटाइन के दौरान खिलाड़ियों को हर प्रकार की सुविधा प्रदान की जाएगी, उनका विशेष ख्याल रखा जाएगा। ताकि खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई)के अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया से इस साल ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर भारतीय खिलाड़‍ियों के कम समय के लिए क्वारैंटाइन समय की मांग की थी, जिससे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फिलहाल स्वीकार नहीं किया है।हॉकले ने कहा कि दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ ही भारत से आईपीएल खेलकर लौटे खिलाड़ियों को भी 14 दिन क्वारैंटाइन रहना पड़ेगा। आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के 17 खिलाड़ी हैं, जो आईपीएआईसीसी ने कोरोना के चलते इस साल टी-20 वर्ल्ड कप को एक साल टालने का ऐलान किया है। इस साल टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना था। हालांकि, 2021 और 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप किस देश में होगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। ओरिजिनल फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत भारत 2021 में टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला था और इसके बाद 2023 में वनडे वर्ल्ड कप भी यहीं होना था। ल की विभिन्न टीमों में शामिल हैं। वर्ल्ड कप के टलने के बाद बीसीसीआई इस साल 26 सितंबर से 7 नवंबर के बीच आईपीएल कराने की तैयारी कर रहा है।

About Dev Sheokand

Assignment Editor

Check Also

भाजपा ने अपने सांसदों के लिए जारी किया ये जरूरी निर्देश, पढ़िए पूरा मामला इस खबर मे !

नई दिल्ली देव श्योकंद भाजपा ने अपने सभी सांसदों को 29 नवंबर को सदन में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel