Home / चंडीगढ़ / निकाय चुनाव को लेकर ताजा खबर आई सामने
निकाय चुनाव
निकाय चुनाव

निकाय चुनाव को लेकर ताजा खबर आई सामने

हरियाणा में निकाय चुनाव के लिए आज से नामांकन प्रकिया शुरू हो रही है। नामांकन प्रकिया 4 जून तक चलेगी। अभी तक किसी भी पार्टी ने प्रधान के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की।

इसलिए आज पहले दिन किसी भी पार्टी उम्मीदवार के नामांकन दाखिल करने के आसार कम है। लेकिन निर्दलीय उम्मीदवार पहले दिन नामांकन कर सकती है।

हालांकि अभी तक इनेलो ने बहादुरगढ़ नगर परिषद के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। परंतु ओपी चौटाला को आय से अधिक संपत्ति के मामले में सजा होने के बाद विधायक अभय चौटाला उनकी जमानत के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने की प्रकिया में जुटे हुए है।

भाजपा के अलग होकर नगर निकाय चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद जजपा अलग थलग सी पड़ गई है। पार्टी ने 46 नगर निकायों के चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ने का फैसला किया है।

जजपा ने पार्टी पदाधिकारियों से 30 मई की शाम तक सूची मांगी है। विदेश यात्रा पर गए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की 2 मई को वापसी है। ऐसे में जजपा के उम्मीदवारों के भी पहले दिन नामांकन भरने का कोई चांस ही नहीं है।

भाजपा ने चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से नाम मांग लिए है। पार्टी हाईकमान की ओर से अब केवल उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी करनी है। पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ेगी, परंतु अभी सूची जारी नहीं की गई।

हरियाणा कांग्रेस निकाय चुनाव सिंबल पर लड़ेगी या नहीं, कांग्रेस ने इस पर अभी तक फैसला नहीं लिया। पार्टी आज होने वाली विधायक दल की मीटिंग में इस पर चर्चा करेगी। कांग्रेस के निकाय चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ने के आसार कम है।

आम आदमी पार्टी निकाय चुनाव सिंबल पर लड़ने का फैसला कर चुकी है। पार्टी ने चुनाव आयोग के पास झाडू सिंबल पर लड़ने के लिए आवेदन किया था। जिस पर आयोग ने उन्हें झाडू का सिंबल अलॉट कर दिया। पार्टी ने अभी उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की।

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

मूसेवाला की अंतिम यात्रा में पिता ने पगड़ी उतारकर किया धन्यवाद

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की अंतिम यात्रा शुरू हो गई है। मानसा जिले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel