Home / चंडीगढ़ / माकन व पंवार ने दाखिल किया नामांकन , अब निगाहें इस मसले पर

माकन व पंवार ने दाखिल किया नामांकन , अब निगाहें इस मसले पर

हरियाणा की राज्यसभा सीटों के लिए आज नामांकन भरने का आखिरी दिन है। कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा भी मौजूद रहे।

कांग्रेसी विधायक भी उनके समर्थन में विधानसभा में पहुंचे, लेकिन कुलदीप बिश्नोई नहीं आए। वहीं दोपहर बाद भाजपा की ओर से कृष्ण लाल पंवार ने नामांकन दाखिल किया।

उनके नामांकन के समय सीएम मनोहर लाल, प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़, शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर भी मौजूद थे। जबकि दोपहर ढाई बजे कार्तिक शर्मा नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे। उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्हें जजपा ने उन्हें समर्थन दिया है।

उनके साथ पूर्व मंत्री विनोद शर्मा भी पहुंचे। दूसरी ओर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि यदि कोई निर्दलीय पर्चा भरता है तो वह तीन बजे के बाद पता चलेगा।

ऐसी स्थिति में शाम तक समर्थन करने का फैसला लिया जाएगा। यदि दो उम्मीदवार ही रह जाते हैं तो चुनाव की जरूरत नहीं होगी। यदि तीन या उससे ज्यादा उम्मीदवार आते हैं तो 10 जून को मतदान होगा।

कार्तिक शर्मा पूर्व मंत्री विनोद शर्मा के बेटे हैं। विनोद शर्मा पहले कांग्रेस में थे और हुड्‌डा के साथ उनकी काफी मित्रता थी, परंतु बाद में छत्तीस का आंकड़ा होने के कारण विनोद शर्मा ने कांग्रेस छोड़ दी और अपनी अलग पार्टी बना ली थी।

हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटें खाली हो रही हैं। एक सीट भाजपा सांसद दुष्यंत गौतम और दूसरी सीट निर्दलीय सांसद सुभाष चंद्रा की है, जो भाजपा के समर्थन से जीते थे। दोनों का कार्यकाल जुलाई में खत्म हो जाएगा। उम्मीदवार की जीत के लिए 31 विधायकों का वोट जरूरी है। भाजपा के पास 40 विधायक हैं। सहयोगी पार्टी जजपा के पास 10, 7 निर्दलीय, 1 इनेलो, 1 हलोपा और कांग्रेस के पास 31 विधायक हैं।

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

माकन के सहारे कांग्रेस देगी खट्टर को ये बड़ी चुनौती

कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए 10 जून को होने वाले चुनाव के वास्ते रविवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel