Breaking News
Home / Breaking News / मुंबई पहुंची हाल ही में मिस यूनिवर्स बनी हरनाज संधु , देखिए ताजा तस्वीरें ।

मुंबई पहुंची हाल ही में मिस यूनिवर्स बनी हरनाज संधु , देखिए ताजा तस्वीरें ।

नई दिल्ली ।

देव श्योकंद

मिस यूनिवर्स हरनाज संधू वतन लौट आई हैं, लेकिन उन्हें ओमिक्रॉन वैरिएंट और कोरोना महामारी के चलते 7 दिन के लिए होम क्वारैंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने उनके सैंपल भी लिए हैं। 8वें दिन रिपोर्ट आने के बाद उन्हें 7 दिन तक सेल्फ मॉनिटर भी करना होगा। हरनाज संधू गुरुवार को मुंबई पहुंची। उन्हें एयरपोर्ट से ही 7 सितारा होटल में क्वारैंटाइन किया गया।

हरनाज के भाई हरनूर ने बताया कि कोरोना नियमों के अनुसार उनकी बहन को 7 दिन के लिए क्वारैंटाइन किया गया है। अभी हरनाज के चंडीगढ़ आने का कोई कार्यक्रम नहीं है। 7 दिन क्वारैंटाइन रहने के बाद ही आगे का कार्यक्रम बनेगा। बता दें कि इजराइल में होने वाले मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में मोहाली के खरड़ की रहने वाली हरनाज संधू विजेता रही हैं।

विदेश मंत्रालय ने जारी की थी नई गाइडलाइन

मिस यूनिवर्स हरनाज को केंद्र सरकार द्वारा विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार ही क्वारैंटाइन किया गया है। सरकार ने राज्यों के साथ-साथ एयरलाइंस को भी एडवाइजरी जारी की थी, जिसके तहत विदेशी यात्री यदि सेल्फ डिक्लेरेशन में गलत जानकारी देते हैं तो यह अपराध माना जाएगा।

नई एडवाइजरी के तहत विदेश से आने वाले यात्रियों को एयर सुविधा ऑनलाइन पोर्टल पर सेल्फ डिक्लेरेशन देनी होगी। रिपोर्ट के संबंध में शपथ पत्र देना होगा, यदि यह शपथ पत्र झूठा हुआ तो क्रिमिनल प्रोसिक्यूशन के तहत माना जाएगा। रिपोर्ट 72 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। साथ ही 14 दिनों की ट्रैवल की डिटेल भी देनी होगी।

एयरलाइंस को भी केवल उन्हीं यात्रियों को बैठाना होगा, जिन्होंने एयर सुविधा पोर्टल पर अपना डाटा अपलोड किया है। यात्री को आरोग्य ऐप डाउनलोड मोबाइल में करना होगा। सभी यात्रियों को देश में आने के बाद 7 दिन तक होम आइसोलेट रहना होगा और 8वें दिन फिर से रिपोर्ट करवाकर सात दिनों तक सेल्फ मॉनिटर करना होगा।

मिस यूनिवर्स के मामले में भी एयरलाइंस ने इन्हीं नियमों का पालन किया और हरनाज संधू ने भी बखूबी सहयोग करते हुए जिंदादिली दिखाई। अब मिस यूनिवर्स क्वारैंटाइन रहेंगी, उसके बाद ही उनका आगे का प्रोग्राम तय होगा।

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

VIP दिखने की होड़ पुलिस के लिए बन रही सिरदर्द

सड़कों पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन तो आम बात है, लेकिन कुछ वाहन चालक को …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel