Breaking News
Home / Breaking News / कानपुर पहुंची ऑक्टेन 100 पेट्रोल की पहली खेप , जानिए क्या है खासियत

कानपुर पहुंची ऑक्टेन 100 पेट्रोल की पहली खेप , जानिए क्या है खासियत

 

कानपुर में ऑक्टेन-100 पेट्रोल की कीमत 145 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल होगी। इसकी बिक्री को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। 16 हजार लीटर की पहली खेप कानपुर पहुंच चुकी है। इसे चुनिंदा पेट्रोल पंप पर ही बेचा जाएगा। लग्जरी कारों के शौकीन लोग ही इस तेल को खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं। इसीलिए, इसे पॉश एरियाज के पेट्रोल पंप में बेचने की तैयारी की गई है। इससे गाड़ी की मेंटनेंस, एवरेज और पिकअप अच्छा होता है।

हर्ष नगर पेट्रोल पंप पर मिलेगा

शहर में इंडियन ऑयल ने ऑक्टेन-100 पेट्रोल की बिक्री शुरू की है।

कानपुर में अभी हर्ष नगर स्थित पेट्रोल पंप ये मिलेगा। पेट्रोल पंप ओनर इंदर पोद्दार ने बताया कि बाट-माप विभाग मशीन का कैलिब्रेशन कर रहा है, इसके चलते लोगों को एक-दो दिन बाद ही पेट्रोल मिलना शुरू होगा। बता दें कि जर्मनी, यूएसए समेत 6 देशों में इसका यूज किया जा रहा है। यूपी में नोएडा और आगरा के बाद इसकी बिक्री कानपुर में शुरू की जा रही है।

एक तरफ जहां पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने कोहराम मचा रखा है, वहीं इतने महंगे पेट्रोल को लोग कितना खरीदेंगे ये तो देखने की बात है। एक बात तय है कि ऑक्टेन-100 पेट्रोल पूरी तरह शुद्ध होता है। ये अल्ट्रा मार्डन और अल्ट्रा प्रीमियम प्रोडक्ट है। इसका मानक बीएस-6 होने से पॉल्यूशन फैलने का भी कोई डर नहीं होता है। इसका प्रोडक्शन मथुरा रिफाइनरी में किया जा रहा है।

About Dev Sheokand

Assignment Editor

Check Also

BJP सांसद सैनी बोले – मेरे ऊपर किसानों ने किया हमला , मेरे ड्राइवर का भी पकड़ा गला !

अंबाला देव श्योकंद उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के खिलाफ हिंसा पर बवाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel