Breaking News
Home / Breaking News / पंजाब मे बवाल : आचार संहिता लगने से कुछ ही देर पहले हुए थे 47 पुलिस अफसरों के तबादले , अब डीजीपी ने कही ये बड़ी बात !

पंजाब मे बवाल : आचार संहिता लगने से कुछ ही देर पहले हुए थे 47 पुलिस अफसरों के तबादले , अब डीजीपी ने कही ये बड़ी बात !

पंजाब ब्यूरो

देव श्योकंद

पंजाब पुलिस में तबादलों को लेकर बवाल हो गया है। 8 जनवरी को पंजाब पुलिस के 47 DSP की ट्रांसफर हुई थी। जब यह ट्रांसफर हुए तो उस वक्त चुनाव आयोग की प्रेस कान्फ्रेंस चल रही थी। यहां तक कि वीके भवरा के नए डीजीपी की तैनाती के आदेश भी हो चुके थे। वहीं ट्रांसफर ऑर्डर पर उस वक्त के कार्यकारी DGP सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय के साइन थे। हालांकि चट्‌टोपाध्याय का कहना है कि यह उनके साइन नहीं हैं। किसी ने फर्जी साइन किए हैं। इसी दिन चट्‌टोपाध्याय की जगह वीके भवरा को नया डीजीपी लगाया गया था।

आचार संहिता लगने से कुछ देर पहले हुए ऑर्डर

पंजाब पुलिस में ट्रांसफर के यह आदेश उस वक्त हुए, जब यह स्पष्ट था कि थोड़ी देर में पंजाब चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने वाली है। इससे पहले ही चुनाव आयोग यह घोषणा करता कि अब आचार संहिता लागू हो गई है, यह आदेश सामने आ गए। जिसको लेकर उसी वक्त सवाल खड़े होने लगे थे।

चट्‌टोपाध्याय की जगह भवरा बन गए थे डीजीपी

यह ट्रांसफर इसलिए भी चर्चा में आ गए थे क्योंकि इसी दिन पंजाब सरकार ने सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय से कार्यकारी डीजीपी का चार्ज वापस ले लिया था। उनकी जगह UPSC से आए पैनल के मुताबिक वीके भवरा को नया डीजीपी लगाया गया था। ऐसे में उसी दिन चट्‌टोपाध्याय के आदेश और उनके साइन पर ट्रांसफर को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे। हालांकि सरकार की तरफ से अभी तक इस मामले में अधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

लालू और ममता मिलकर करेंगे ये बड़ा काम !

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लालू परिवार के साथ हमदर्दी दिखाते हुए भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel