Breaking News
Home / Breaking News / रोहतक पीजीआई में 3 महीने बाद ओपीडी सेवाएं हुई शुरू, देखिए इस खबर के माध्यम से

रोहतक पीजीआई में 3 महीने बाद ओपीडी सेवाएं हुई शुरू, देखिए इस खबर के माध्यम से

रोहतक

हरियाणा में अनलॉक-2 का 15वां दिन है। कोरोनाकाल में तीन महीने से रोहतक पीजीआईएमएस की बंद ओपीडी बुधवार को फिर से शुरू हो गई। इस वजह से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। यहां अब आर्थो, सर्जरी, ऑप्थेल्मोलॉजी और मेडिसन विभाग की ओपीडी का संचालन हुआ है।

मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. एमजी वशिष्ठ ने आदेश जारी किए हैं कि आर्थो, सर्जरी और ऑप्थेल्मोलॉजी में 100-100 और मेडिसन विभाग में 200 मरीजों को देखा जाएगा। हालांकि बुधवार को पहला दिन होने की वजह से मरीजों की संख्या कम है।

ओपीडी में सोशिल डिस्टेंसिंग बनाकर रखना, मास्क लगाकर रखना जरुरी होगा। कोरोना काल में फ्लू क्लीनिक, गायनी, पीडियाट्रिक, चेस्ट एंड टीबी की ओपीडी का संचालन किया जाता रहा है। अब पीजीआई में 9 सुपर स्पेशिएलिटी विभागों की ओपीडी का पहले से ही संचालन किया जा रहा है। कॉर्डियोलॉजी, कॉर्डिएक सर्जरी, न्यूरो सर्जरी, न्यूरोलॉजी, यूरोलॉजी, गेस्ट्रोइंट्रोलॉजी, बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग में डॉक्टर लगातार ओपीडी में 100 मरीजों को देख रहे हैं।

प्रदेश में अभी तक 312 मरीजों की मौत हुई है, इनमें 229 पुरूष और 83 महिला शामिल हैं। अभी तक गुरुग्राम में 109, फरीदाबाद में 101, सोनीपत में 24, रोहतक में 16, करनाल में 8, पानीपत व हिसार में 7, अंबाला, रेवाड़ी व पलवल में 6-6, भिवानी, झज्जर व जींद में 4-4, नूंह में 3, यमुनानगर में 2 तथा फतेहाबाद, सिरसा, कुरुक्षेत्र, नारनौल व चरखी-दादरी में 1-1 मरीज की मौत हो चुकी है।

About Dev Sheokand

Assignment Editor

Check Also

प्रदेश में 24 पुलिस इंस्पेक्टरों को मिला प्रमोशन का तोहफा , पदोन्नति पाकर बने डीएसपी , देखिए ये सूची

चंडीगढ़ ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel