Breaking News
Home / Breaking News / नारनौंद थाने के बाहर RTI कार्यकर्ता ने रात को दिया धरना , जानिए क्या है पूरा मामला !

नारनौंद थाने के बाहर RTI कार्यकर्ता ने रात को दिया धरना , जानिए क्या है पूरा मामला !

हरियाणा के हिसार जिले के खांडाखेड़ी के सरपंच प्रतिनिधि, ग्राम सचिव सहित कइयों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। आरोप है कि सरपंच प्रतिनिधि बिजेंद्र शर्मा, सचिव राजेश व अन्य ने आरटीआई कार्यकर्ता के साथ मारपीट की। पीड़ित जींद वासी विकास की शिकायत पर नारनौंद पुलिस ने ग्रामसचिव राजेश कार्यालय ग्राम सचिव खांडा खेडी 2. सरपंच प्रतिनिधि बिजेन्द्र शर्मा, संजय सिंधू, सोनू सैनी, राजेन्द्र सिंधू, सुभाष, बिट्‌टू, महेंद्र व नवीन के खिलाफ 147,149,323,342,166A,504,506 व एससी एसटी एक्ट के तहत दर्ज कर लिया है। पुलिस ने यह केस पीड़ित पक्ष द्वारा पुलिस थाने के आगे रात को धरना देने के बाद दर्ज किया है।

जींद निवासी विकास ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाते हुए बताया कि उनके साथी इटल कलां निवासी रामकेश व प्रवेश साहू ने गांव खांडा खेड़ी के विकास कार्यों में धांधली को लेकर आरटीआई लगाई हुई थी। गुरुवार को ग्राम सचिव राजेश ने उन्हें गांव खांडा खेड़ी में बुलाया था। उन्होंने गांव के ग्राम सचिवालय में उन्हें आरटीआई का जवाब देने की बात कही थी। जब वे वहां पर पहुंचे तो सरपंच प्रतिनिधि विजेंद्र उर्फ नन्ना अपने साथियों के साथ वहां पर मौजूद था। 

उन्होंने उनके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी और उन्हें बंधक बनाकर कोरे कागजों पर हस्ताक्षर करवा लिए। उसके बाद बड़ी मुश्किल से जान बचाकर वे वहां से भागे और नारनौंद के सरकारी हॉस्पिटल में पहुंच कर प्राथमिक उपचार करवाया और एमएलआर कटवाई।

जब शिकायत और एमएलआर लेकर थाने में पहुंचे तो वहां पर थाना प्रभारी उमेद सिंह ने काफी बदतमीजी की और उन्होंने कार्रवाई करने से भी इनकार कर दिया। इससे आहत होकर ही वे थाने के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। जब तक हमला करने वाले आरोपियों और थाना प्रभारी पर कोई कार्रवाई नहीं होगी, तब तक हमारा धरना जारी रहेगा।

नारनौंद थाना प्रभारी उमेद सिंह के अनुसार, वह शिकायत लेकर थाने में पहुंचे थे। उन्होंने एक पुलिसकर्मी से कहा कि तुम एमएलआर की फोटो कॉपी करवा लाओ। इस बात के ऊपर हमारी बहस हो गई और वह बिना कोई कार्रवाई करवाए थाने के बाहर धरने पर बैठ गए। हमारे पास शिकायत आएगी तो हम उस पर कार्रवाई करेंगे।

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

लालू और ममता मिलकर करेंगे ये बड़ा काम !

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लालू परिवार के साथ हमदर्दी दिखाते हुए भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel