Home / चंडीगढ़ / JJP में खटास/ मंत्री बबली ने डिप्टी सीएम के OSD को हटवाया

JJP में खटास/ मंत्री बबली ने डिप्टी सीएम के OSD को हटवाया

हरियाणा में गठबंधन सरकार के रिश्तों में जहां खटास पैदा हो रही है, वहीं अब JJP में भी सब ठीक ठाक नहीं चल रहा। पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने अपने विभाग के विशेष सचिव कमलेश कुमार भादू को पंचायत विभाग से हटवा दिया है। कमलेश कुमार भादू डिप्टी सीएम के ओएसडी हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, जब से देवेंद्र बबली जजपा कोटे से पंचायत मंत्री बने हैं, तब से फाइलों पर ऑब्जेक्शन लगने लगे हैं। विभाग में घपलों की फाइलें भी इधर उधर होनी लगी हैं। पंचायत मंत्री द्वारा भेजे जाने वाले कार्यों को लेकर भी निचले स्तर के अधिकारियों को तवज्जों न देने के मौखिक आदेश जारी होने लगे हैं।

पंचायत मंत्री ने मामले की तहकीकात करके जानकारी सीएम मनोहर लाल को दी और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सहयोग मांगा। बबली के आग्रह पर सीएम ने पंचायत विभाग के सचिव कमलेश कुमार भादू को पंचायत विभाग से हटा दिया।

देवेंद्र बबली के मंत्री बनने से पहले यह महकमा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के पास था। बबली के मंत्री बनने के समय इस विभाग के निदेशक आरसी बिढ़ान थे, जो डिप्टी सीएम की गुडबुक में थे। कुछ समय पहले उन्हें भी निदेशक से हटाकर दूसरे विभाग में भेजा गया, परंतु बबली के कामकाज में फिर भी रोड़े अटकाए जाने लगे।

पंचायत मंत्री ने अप्रैल में सिरसा में 5 करोड़ के हाई मस्ट लाइट घोटाले में 4 बीडीपीओ, एक जेई और एपीआरओ को सस्पेंड किया था। इसके बाद विभागीय अधिकारी फाइलों को धीमी गति से चलाने लगे। 29 मई को देवेंद्र बबली ने मनरेगा के 1 करोड़ 12 लाख रुपए के घोटाले में पलवल जिले के 74 कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर करवाई है। यह फाइल भी इधर उधर सरक रही थी।

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

माकन के सहारे कांग्रेस देगी खट्टर को ये बड़ी चुनौती

कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए 10 जून को होने वाले चुनाव के वास्ते रविवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel