Breaking News
Home / पंजाब / सुखबीर बादल हुए SIT के सामने पेश ,जानिए अपडेट

सुखबीर बादल हुए SIT के सामने पेश ,जानिए अपडेट

अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल चंडीगढ़ में पंजाब पुलिस की SIT के आगे पेश हो गए हैं। वह चंडीगढ़ में अकाली दल के ऑफिस से एसआईटी के आगे पेश होने गए। इस दौरान बिक्रम मजीठिया समेत दिग्गज अकाली नेता उनके साथ मौजूद रहे।

उनसे बहबल कलां गोलीकांड के मामले में पूछताछ हो रही है।

पंजाब पुलिस के IG नौनिहाल सिंह की अगुआई वाली स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) उनसे पूछताछ करेगी। बहबल कलां में फायरिंग के वक्त सुखबीर बादल पंजाब के डिप्टी सीएम थे। गृह विभाग भी वही संभाल रहे थे।

इस फायरिंग में 2 लोगों की मौत हो गई थी। SIT यह जानना चाहती है कि बेअदबी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सिखों पर फायरिंग के ऑर्डर किसने दिए थे?।

1 जून 2015 को पंजाब के बरगाड़ी से करीब पांच किमी दूर गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला स्थित गुरुद्वारा साहिब से श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पवित्र स्वरूप चोरी हो गए थे। इसके विरोध में कोटकपूरा चौक और कोटकपूरा-बठिंडा रोड स्थित गांव बहबल कलां में सिख प्रदर्शन कर रहे थे।

14 अक्टूबर 2015 को पंजाब पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ पर फायरिंग कर दी थी. इसमें दो लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में गांव सरांवा वासी गुरजीत सिंह और बहबल खुर्द वासी कृष्ण भगवान सिंह शामिल थे। इस मामले में इंसाफ के लिए बहबल कलां में इंसाफ मोर्चा का लगातार धरना भी चल रहा है।


सुखबीर बादल को कोटकपूरा गोलीकांड में भी तलब किया गया है। वह 14 सितंबर को ADGP एलके यादव की अगुआई वाली SIT के आगे पेश होंगे। सुखबीर को इस एसआईटी ने 30 अगस्त को बुलाया था।

हालांकि उन्होंने सम्मन न मिलने की बात कही और हाइवे ब्लॉक करने के केस में जीरा कोर्ट में पेशी पर चले गए। जिसके बाद एसआईटी ने उन्हें 14 सितंबर को बुलाया है।

About The Masla Team

Check Also

पीएम मोदी के खिलाफ फिर मोर्चा खोलेंगे किसान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को हिमाचल दौरे पर हैं, लेकिन इससे पहले वह पंजाब …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel