Breaking News
Home / नौकरी / CET में एकदम से बदल दिए गए छात्रों के सेंटर ,ये कैसी व्यवस्था !

CET में एकदम से बदल दिए गए छात्रों के सेंटर ,ये कैसी व्यवस्था !

हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट ( CET ) 2022 एग्जाम आज से शुरू हो गए। गुप C के 26 हजार पदों के लिए होने वाले इस एग्जाम में लगभग 10.79 लाख अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं। परीक्षा केंद्रों पर सुबह 8:30 बजे अभ्यर्थियों की एंट्री शुरू हुई।

एंट्री से पहले गेट पर परीक्षार्थियों की चेकिंग की गई।

इस बीच अंबाला में गुरुग्राम, चरखी दादरी और करनाल समेत कई जिलों से पहुंचे अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड पर एग्जाम सेंटर डीएवी हाई स्कूल अंबाला कैंट दिया गया, लेकिन जब अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर पर पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनका आज सुबह ही पलवल, गुरुग्राम और भिवानी सहित कई जगह सेंटर कर दिया।

वहीं हिसार में कुछ परीक्षार्थी देरी से सेंटर में पहुंचे। उन्हें एग्जाम में एंट्री नहीं दी गई। नारनौल में जूते उतारकर परीक्षार्थियों की तलाशी ली गई।

बता दें कि हरियाणा सरकार की ओर से परीक्षा को देखते हुए सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में छुट्‌टी की घोषणा की गई है।

सरकार की ओर से अभ्यर्थियों के लिए रोडवेज बसों के साथ ही निजी बसों में परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के लिए मुफ्त बस सेवा की घोषणा की गई है। इसके चलते शुक्रवार को बस अड्डों पर एडवांस बुकिंग के लिए मारामारी रही।

हिसार में अनियंत्रित युवाओं पर पुलिस ने डंडे भी बरसाए। सरकार की ओर से 15 हजार बसों का इंतजाम किया गया है। हालांकि इसके बाद यह स्पष्ट कर दिया गया कि बसों में बुकिंग की जरूरत नहीं कैंडिडेट एडमिट कार्ड दिखाकर बस में जा सकेंगे।

सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है। 500 मीटर के दायरे के अंदर चार या उससे अधिक लोगों के खड़ा होने पर पाबंदी रहेगी।

परीक्षा के दौरान फोटोस्टेट की दुकानें व कोचिंग सेंटर भी सुबह नौ से शाम छह बजे तक बंद रहेंगे। परीक्षा केंद्रों में नकल रोकने के लिए मोबाइल का इस्तेमाल न हो, इसके लिए जैमर लगा दिए गए हैं। सभी परीक्षा केंद्र CCTV कैमरे की निगरानी में होंगे।

सूबे के पांच जिलों जींद, नूंह, दादरी और झज्जर को छोड़कर सभी जिलाें में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा दो शिफ्टों में होगी। सुबह परीक्षा का समय 10 से 11:45 बजे तक होगा जिसके लिए रिपोर्टिंग टाइम सुबह साढ़े आठ बजे है।

इसी प्रकार शाम की शिफ्ट का समय तीन से 4:45 बजे तक है, जिसके लिए रिपोर्टिंग टाइम दोपहर 1:30 बजे रखा गया है।

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

HTET को लेकर अब फिर प्रदेश सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला , पढ़िए ताजा अपडेट

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (HTET) सर्टिफिकेट की वैधता को लेकर फंसा पेंच सुलझ गया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel