Breaking News
Home / Breaking News / देश के इस शहर में सीजन की सबसे सर्द सुबह का हुआ आगाज , जानिए

देश के इस शहर में सीजन की सबसे सर्द सुबह का हुआ आगाज , जानिए

सर्दी का सितम! दिल्ली में सीजन की सबसे सर्द सुबह, पंजाब में रेड अलर्ट- अगले 48 घंटे रहेंगे भारी

नई दिल्ली । उत्तर भारत इस समय पूरी तरह से सर्दी की चपेट में है। देश की राजधानी दिल्ली इन दिनों ठंड से ठिठुर रही है। तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग (IMD) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आज सुबह सफदरगंज में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री दर्ज किया गया है, जो कि इस मौसम का सबसे कम है।

ठंड से लोगों को हाल बेहाल है। जगह-जगह पर अलाक के सहारे लोग खुद को इस कंपकपाती ठंड से बचाने की कोशिश कर रहे हैं। आईएमडी ने यह भी कहा है कि अभी स्थिति में कोई खास सुधार देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि, आने वाले समय में राहत की उम्मीद जताई गई है। अगले 48 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।


वहीं पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ शीतलहर की चपेट में है। चंडीगढ़ का तापमान शिमला से भी कम दर्ज किया गया है। घनी धुंध और कोहरे का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग ने गुरुवार को पंजाब भर में रेड अलर्ट जारी किया है। इस दौरान दिन भर शीतलहर चलने के साथ घना कोहरा छाया रहेगा। वहीं दिन के समय भी दृश्यता बहुत कम रहेगी। हालांकि शुक्रवार से प्रदेश के कई हिस्सों में कोहरे से राहत मिलने की उम्मीद है लेकिन इस दौरान सर्दी का कहर जारी रहेगा। उधर, हरियाणा में भी कड़ाके की सर्दी जारी है। आगामी कुछ दिनों तक राज्य के कई हिस्सों में सर्दी जारी रहेगी।


आईएमडी द्वारा जारी रेड अलर्ट को देखते हुए दिल्ली हवाईअड्डे ने गुरुवार को अपने सभी यात्रियों को अलर्ट कर दिया है। हवाई अड्डे ने कहा कि सभी फ्लाइट अभी पहले की तरह चल रही हैं। लेकिन विजिबिलिटी कम हो रही है। यात्रियों को अपने-अपने उड़ान की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करने के लिए कहा गया है। आपको बता दें कि सोमवार और मंगलवार के बीच करीब 100 उड़ानें देरी से चलीं और कुछ को कोहरे के कारण डायवर्ट किया गया।

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

breaking news

परीक्षा में 500 लड़कियों के बीच खुद को अकेला देख लड़के के साथ हो गई ये घटना

परीक्षा केंद्र में चारों तरफ लड़कियों को देख घबरा गया लड़का, बेहोशी के बाद अस्पताल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel