Breaking News
Home / हरियाणा / मौत के साये में जिंदगी गुजार रहे भूना के लोग मगर सुनने वाला कोई नहीं !

मौत के साये में जिंदगी गुजार रहे भूना के लोग मगर सुनने वाला कोई नहीं !

हरियाणा के फतेहाबाद में भारी बारिश के बाद पानी में डूबे भूना में लोगों को फिलहाल कोई राहत नहीं मिली है। डीसी, कमिशनर, विधायक और सांसद के दौरे के बावजूद भूना में स्थिति जस की तस है।

आज पांचवें दिन भी स्थिति में कोई खास सुधार नजर नहीं आ रहा। लोगों का कहना है कि पानी बदबूदार हो गया है और बीमारी का खतरा सताने लगा है।

चंदन नगर, मॉडल टाउन, मेन चौक सहित भूना के वार्ड नं. 7, 8, 11, 12, 13, 14 व 15 में हर गली में पानी ही पानी नजर आ रहा है। इनमें सबसे ज्यादा 11 व 12 वार्ड पानी से प्रभावित हुए हैं।

जहां अधिकतर लोगों ने अपने घरों पर ताले जड़कर पलायन कर लिया है। प्रशासन ने काफी पंप सेट लगा रखे हैं और पानी को चंद्रावल माइनर, भूना माइनर, एसटीपी में छोड़ा जा रहा है।

इसके लिए चंद्रावल माइनर पर 4 पंप सेट, खेरी रोड व हिसार रोड भूना माइनर पर 3-3 सेट, एसटीपी पर भी तीन पंप सेट शुरू किए हुए हैं, लेकिन ओवरऑल बात करें तो अभी तक करीब एक फुट तक पानी ही नीचे उतरा है। प्रशासन द्वारा दूसरे जिलों से मंगवाए गए पंप सेट काम ही नहीं कर रहे। अधिकतर इलाकों में अभी भी 3 से 4 फुट तक पानी खड़ा है।

प्रभावित इलाके के लोग दूसरे इलाकों में जाकर कैंपर भर-भर कर खुद के लिए पानी की व्यवस्था कर रहे हैं या फिर समाजसेवी संगठनों और ग्रामीणों द्वारा टैंकर भेजे जा रहे हैं।

राशन, पानी, दूध सब्जियों के लिए उन्हीं पर आश्रित हैं या फिर बाढ़ से बचे हुए क्षेत्र के लोगों से मांगकर ला रहे हैं। डीसी जगदीश शर्मा ने आज भी प्रशासनिक अमले के साथ भूना पहुंचकर काफी क्षेत्रों का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया।

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

अब ये अधिकारी भी कर सकेंगे कच्चे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई , जानिए क्या हैं ताजा आदेश

हरियाणा सरकार ने करप्शन को खत्म करने के लिए एक और बड़ा कदम उठाया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel