Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी के कानपुर में अब नहीं रख सकेंगे कुत्तों की ये प्रजातियां

यूपी के कानपुर में अब नहीं रख सकेंगे कुत्तों की ये प्रजातियां

कानपुर नगर निगम सदन की कार्यवाही शनिवार को बेहद हंगामेदार रही। हंगामे के बीच सदन ने जनता से जुड़े कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगाई। इसमें शहर में अब खतरनाक कुत्तों की 2 ब्रीड को बैन कर दिया है।

अब पिटबुल और रॉटविलर को पालते हुए पकड़े जाने पर 5 हजार रुपए जुर्माना देना होगा। साथ ही कुत्ता भी जब्त कर लिया जाएगा।


फूलबाग स्थित नानाराव पार्क में सुबह और शाम टहलने वालों को कोई शुल्क नहीं चुकाना होगा। सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक ही शुल्क वसूला जाएगा।

बच्चों से 5 रुपए और बड़ों से 10 रुपए शुल्क वसूला जाएगा। इसको लेकर सदन में महापौर प्रमिला पांडेय और सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी के बीच जोरदार बहस हुई थी और सदन में काफी हंगामा भी हुआ था।

नगर निगम में करंट ईयर के हाउस टैक्स में अक्टूबर तक भी हाउस टैक्स में 10% की छूट मिलेगी। वहीं हाउस टैक्स सर्वे में गड़बड़ियों को लेकर महापौर ने बताया कि कंपनी पर भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। सर्वे में किसी भी पारदर्शिता का पालन नहीं किया गया है।


विधायक से लेकर पार्षदों तक ने हाउस टैक्स सर्वे में गड़बड़ी को लेकर जमकर शिकायतें की। सदन में हंगामे के बाद फैसला लिया गया कि नवरात्रि के बाद हर वार्ड में कैंप लगाया जाएगा।

इसमें शिकायतों के आधार पर आपत्ति का निस्तारण किया जाएगा। इसके बाद ही सर्वे करने वाली ITI कंपनी पर कार्रवाई तय की जाएगी। शहर के 34 वार्ड में करीब 92 हजार लोगों को सर्वे के आधार पर नोटिस भेजे गए हैं।


सदन में वरिष्ठ पार्षद महेंद्र पांडेय पप्पू और पार्षद सुनील कनौजिया ने राजू श्रीवास्तव के नाम पर पार्क और रोड करने का प्रस्ताव दिया था।

इसके बाद राजू के नयापुरवा घर के पास स्थित पार्क को उनके नाम पर किया जाएगा। इसके अलावा पार्षद कमल शुक्ल बेबी के प्रस्ताव पर स्वरूप नगर में शिव मंदिर के पास की रोड उनके नाम पर की जाएगी।

About The Masla Team

Check Also

नौंवी के छात्र

प्रदेश सरकार ने छात्रों को दिया स्काॅलरशिप के लिए आवेदन करने का एक और मौका

यूपी में स्कॉलरशिप की राह देख रहे स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी गई हैं। 10वीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Watch Our YouTube Channel