Breaking News
Home / Breaking News / अभी नहीं मिलने वाली कड़क ठंड से राहत, पढ़िए मौसम अपडेट !

अभी नहीं मिलने वाली कड़क ठंड से राहत, पढ़िए मौसम अपडेट !

चंडीगढ़

देव श्योकंद

पंजाब, हरियाणा और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में आने वाले 5 दिनों तक शीत लहर चलने की संभावना है, जिससे ठिठुरन बढ़ेगी। मंगलवार को हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में घनी धुंध छाई। पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानों में बारिश के बाद पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे की चादर बिछ गई है।

अगले 5 दिनों तक यह घना कोहरा छाया रहेगा और साथ में शीत लहर चलेगी, जिससे तीनों राज्यों के लोगों को कंपकंपी का अहसास होगा।

हरियाणा में हिसार सबसे ठंडा

मंगलवार को हरियाणा का हिसार जिला सबसे ठंडा रहा। हिसार का न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रोहतक में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहा। आने वाले दिनों में इस तापमान के और नीचे जाने के संकेत हैं। वहीं लोग ठिठुरन कम करने के लिए आग जलाकर हाथ सेकते नजर आए। सड़कों पर वाहनों का आवागमन भी कम रहा।

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक मदन खिचड़ का कहना है कि अगले 3 दिनों तक मौसम खुश्क रहेगा। बीच-बीच में हल्के बादल छा सकते हैं। सुबह और रात्रि में धुंध छाई रहेगी। शीत लहर भी चलेगी, जिससे ठिठुरन बढ़ेगी। 12 और 13 जनवरी तक धुंध और उसके बाद उत्तरी पश्चिमी हवाएं चलेंगी, जिससे तीनों राज्यों में शीत लहर चलेगी। यह मौसम 16 जनवरी तक ऐसा ही चलेगा।

केवल गेहूं के लिए लाभदायक, बाकी के लिए नुकसानदायक

कृषि विभाग हरियाणा के एसडीओ दिलबाग सिंह का कहना है कि धुंध और कोहरा गेहूं की फसल के लिए लाभदायक है। आलू, मटर, सरसों, सब्जियों के लिए नुकसानदायक है। टमाटर की पौध के लिए भी नुकसानदायक है। चना और सरसों भी खराब होगी। सरसों पकने के कगार पर है। इससे सरसों का दाना बारीक हो जाता है। चने की पैदावार भी आधी रह जाएगी।

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

लालू और ममता मिलकर करेंगे ये बड़ा काम !

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लालू परिवार के साथ हमदर्दी दिखाते हुए भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel