Breaking News
Home / Breaking News / क्या हरियाणा बनेगा तीसरे मार्चे की नींव का साक्षी !

क्या हरियाणा बनेगा तीसरे मार्चे की नींव का साक्षी !

देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 109 वीं जयंती पर 25 सितंबर यानी कल हरियाणा के फतेहाबाद में ‘सम्मान दिवस रैली’ हो रही है।

हरियाणा में एकमात्र विधायक पर सिमटी हुई इनेलो इस रैली से तीसरे मोर्चे की संभावनाओं को जोर दे रही है। जिसके लिए देश के 10 बड़े राज्य के भाजपा विरोधी नेताओं को रैली का निमंत्रण दिया है।

ताऊ देवीलाल की 109 वीं जयंती पर अबकी बार सबसे प्रमुख नेता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं।

नीतीश 2016 के बाद अब ताऊ देवीलाल की जयंती में शामिल होने आ रहे हैं। नीतीश कुमार के महत्व का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्हें रिसीव करने के लिए खुद ओपी चौटाला सिरसा एयरफोर्स स्टेशन जाएंगे।

नीतीश कुमार के साथ बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव होंगे। वे अभय सिंह सिरसा स्थित निवास पर नाश्ता करेंगे। जबकि बाकी नेता फतेहाबाद में हेलीकॉप्टर से आएंगे।

नीतीश कुमार को 2021 में भी ताऊ देवीलाल की जयंती रैली में आने का निमंत्रण दिया गया था। उस वक्त बिहार में जनता दल और भाजपा के गठबंधन की सरकार थी।

हरियाणा में भाजपा की सरकार है। ऐसे में तीसरे मोर्चे की चर्चाओं के चलते नीतीश कुमार नहीं आए। उन्होंने जनता दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी को भेजा था।

परंतु अगस्त 2022 में नीतीश कुमार ने भाजपा से 21 महीने पुराना गठबंधन तोड़ दिया। उन्होंने राजद के साथ गठबंधन करके सरकार बना ली। अब भाजपा के साथ नीतीश कुमार का गठबंधन नहीं है, इसलिए नीतीश कुमार की इस रैली में आने की पूरी संभावनाएं है।


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी दैवगौड़ा, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुला, पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद, आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्र बाबू नायडू, तेलंगाना मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव, माकपा नेता सीताराम येचुरी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह और उनके बेटे अखिलेश यादव, जयंत चौधरी, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और राजस्थान के सांसद हनुमान बैनीवाल को निमंत्रण दिया है।

About Dev Sheokand

Assistant Editor

Check Also

सेना में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी आई सामने ,पढ़िए

हरियाणा के रोहतक स्थित राजीव गांधी खेल परिसर में सोमवार यानी आज से अग्निवीर भर्ती …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Watch Our YouTube Channel